A Real Lovestory Part -3

              अंतिम पड़ाव


 जैसा कि आप पिछले भाग में पड़ चुके हैं ,निशी ने नूर के साथ अपना रिश्ता नहीं तोड़ा। यह भाग निशी और नूर के प्यार का अंतिम पड़ाव है।पिछली कहानी जानने के लिए लिंक आखिर में पड़े हैं आप वहां से पढ़ सकते हैं।



निशी का दिल नहीं मान रहा था कि मैं अपने भाई से कुछ भी छुपाए क्योंकि कभी ऐसा हुआ ही नहीं किसी ने अपने भाई से कोई बात छुपाई हो। आखिरकार निशी ने हिम्मत की और एक साहसी कदम उठाया। उसने अपने भाई को बता दिया, कि वह अभी भी नूर से बात करती है। वह नुर के साथ शादी करना चाहती है।

पहले तो निशी के भाई ने बहुत ज्यादा नाराजगी जताई। उसके बाद निशी ने अपने भाई से एक ही बात बोली, कि भैया आपको जब भी मेरी जरूरत पड़ी  मैं हमेशा आपके साथ खड़ी रही। मैंने हमेशा आपका साथ निभाया है, अब आपकी बारी है ,आज आपकी बहन को आपकी बहुत ज्यादा जरूरत है।


आपकी बहन उम्मीद करती है कि आप उसके साथ खड़े रहेंगे ।उसके बाद किसी के भाई ने एक ही बात बोली कि जिंदगी तेरी है, बितानी भी तूने हीं है, तो तू देख की तेरे को क्या करना है।

निशी को अपने भाई के जवाब से खुशी नहीं मिली। क्योंकि उसके भाई ने उसको अभी तक स्वीकति नहीं दी थी। निशी कि लगता था, अगर उसके साथ उसका भाई खड़ा है। तो वह दुनिया की कोई भी चीज हासिल कर सकती है। 


उसने अपने भाई को समय दिया और सबर का फल मीठा होता है। एक दिन उसके भाई ने उसको फोन करके बोला कि निशी तेरी खुशी के लिए मैं तेरा साथ जरूर दूंगा। तुझे जब भी मेरी जरूरत होगी तेरा भाई तेरे साथ खड़ा होगा हमेशा। निशी के लिए यह दुनिया की सबसे बेहद खुश करने वाली खबर थी।




फिर निशी ने अपने भाई की मदद से अपने पिताजी से बात करने की कोशिश की।उसने अपने पिताजी से कहा कि वह नूर से बहुत ज्यादा प्यार करती है और उनके बिना रह नहीं सकती ।निशी अपने पिताजी की बेहद लाडली है निशी के पिताजी उससे बहुत ज्यादा प्यार करते हैं निशी के पिताजी ने हमेशा निशी की हर इच्छा पूरी की। 
 

निशी अभी उम्मीद कर रही थी कि उसके पिताजी
 क्या उत्तर देंगे। तभी बीच में निशी की मां ने टोकते हुए कहा, कि निशी के पापा मुझे यह रिश्ता मंजूर नहीं है।निशा के पापा ने कहा कि मैं एक बार लड़के से मिलना चाहता हूं निशी को थोड़ी सी संभावना दिखी कि शायद बात बन जाए लेकिन निशी की मां लगातार अपनी नाराजगी जाहिर कर रही थी।


नूर अपने परिवार के साथ निशी के घर आया। दोनों परिवारों में बहुत सारी बातें हुई। नूर से मेरे पिताजी ने बहुत सारे प्रश्न पूछे और उसके उत्तर नुर ने बहुत अच्छे तरीके से दिए। और मेरे पिताजी ने इस रिश्ते के लिए हां कर दी। क्यों नुर में मेरे पिताजी को वह सारी खूबियां दिखी जो वह अपने दिमाग में चाहते थे। लेकिन अभी भी सबसे बड़ी उलझन बाकी थी वह थी नीचे की मां का इस रिश्ते से इनकार मोर की जिद थी कि जब तक किसी की मां स्वीकृति नहीं देती वह तब तक शादी नहीं करेगा।



             नूर का सब का दिल जीतना

नूर जानता था निशी की मां उसे बिल्कुल पसंद नहीं करती ।फिर भी नूर ने घरवालों के आगे अपनी बात रखी। कि वह निशी की मां से अकेले में बात करना चाहता है। निशी की मां घर के कमरे में बैठी हुई थी। हम सब नूर को वहां ले गए। नूर ने निशी की मां के साथ बात करने की कोशिश की,पर निशी की मां कोई जवाब ही नहीं दे रही थी।

फिर नूर ने कहा कि आप मुझे बस इतना बता दीजिए कि आप अपने दामाद में क्या गुण चाहती हैं।अगर उस में से कोई भी गुण मेरे में नहीं हुआ, तो मैं अभी के अभी यह रिश्ता तोड़ दूंगा। निशी की मां ने कहा हर मां का सपना होता है कि उसकी बेटी एक अच्छे घर में जाए। उसका पति अच्छा कमाता हो।उसका पति उसे प्यार करे। उसे अच्छे से रखें । 

तभी निशि का भाई बीच में बोल पड़ा ,और कहने लगा मां आप चिंता मत कीजिए ।हम सब पर भरोसा कीजिए, हमारी निशि वहां पर बहुत खुश रहेगी ।और आप भी तो चाहती हैं कि निशि हमारी खुश रहे। यह बात तो मैं भी समझ गया हूं ,कि निशी की खुशी सिर्फ नूर के साथ ही हैं। हम अपने स्वार्थ के लिए निशी की शादी कहीं और कर देते हैं, और मैं जानता हूं कि निशि हमारे लिए मान भी जाएगी। पर निशि कभी भी जिंदगी में खुश नहीं रहेगी। हम सब यही चाहते हैं कि निशी खुश रहे तो उसकी खुशी के लिए आपको यह रिश्ता अपनाना चाहिए।

 निशी की मां ने बहुत कुछ सोचा और आखिर में बाहर आए, जहां नूर के परिवार वाले बैठे हुए थे ।निशी की मां आई और ₹501 का शगुन नूर के हाथ में दे दिया। और कहा कि हमें यह रिश्ता मंजूर है जल्दी से आओ और बारात लेकर हमारी बेटी को ले जाओ।


तो दोस्तों यह थी निशी और नूर की एक प्रेम कहानी कमेंट करके जरूर बताइएगा कि आपको यह कहानी कैसे लगी इसका पार्ट वन और पार्ट 2 नीचे लिंक में मैं डाल रही हूं अब मिलते हैं बहुत जल्द एक नई लव स्टोरी के साथ।


A Real Lovestory Part -3 A Real Lovestory Part -3 Reviewed by Neelam on July 06, 2020 Rating: 5

5 comments:

Thank You for Response we will try to get more Better blogs

Powered by Blogger.